अब तक के प्रमुख समाचार…

101
थाने का मोह नहीं छोड़ पा रहे दरोगा
थाने का मोह नहीं छोड़ पा रहे दरोगा

➡️ लखनऊ l आई ए एस अधिकारी डॉक्टर लोकेश एम को श्रम आयुक्त की नई जिम्मेदारी सौंपी गई l

➡️ गोरखपुर l उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने 2 दिन गोरखपुर प्रवास के दूसरे दिन श्री योगी ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के पश्चात, जनता की समस्याएं सुनकर तत्काल निस्तारण के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए l इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने 7 माह की बच्ची को खीर खिलाकर अन्नप्राशन कराया l

➡️ लखनऊ अपर आयुक्त प्रयागराज मंडल में नियुक्त पी सी एस अधिकारी सुनील कुमार मिश्रा का निधन l ईश्वर श्री मिश्रा की आत्मा को शांति प्रदान करें l विनम्र श्रद्धांजलि,,

➡️लखनऊ- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का आज लखनऊ दौरा,आज लखनऊ के दौरे पर रहेंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी,इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में रोजगार मेले में शामिल होंगी,सुबह 10.15 बजे से इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कार्यक्रम.

➡️लखनऊ- एसएसबी आवासीय कॉम्प्लेक्स परिसर में लगी आग,परिसर में स्थित कैंटीन में लगी भीषण आग,धीरे धीरे आग ने लिया विकराल रूप,घटना में कई सिलेंडरों के ब्लास्ट होने की भी खबर.

➡️गाजियाबाद- गाजियाबाद में धर्मांतरण कराने का मामला,आज बद्दो को ठाणे से लाया जा रहा है गाजियाबाद,धर्मांतरण के मास्टरमाइंड बद्दो को लाया जा रहा है,शहनवाज मकसूद उर्फ बद्दो को ठाणे से ला रही पुलिस,कल ठाणे की सेशन कोर्ट से मिली है ट्रांजिट रिमांड,पुलिस को 15 जून तक की ट्रांजिट रिमांड मिली है ,शहनवाज बद्दो से गाजियाबाद पुलिस करेगी पूछताछ,पूछताछ के लिए सवालों की फेहरिस्त बनाई गई,बद्दों से पूछताछ में खुलेंगे फंडिंग के राज,यूपी ATS और सेंट्रल इंटेलिजेंस भी करेगी इंटेरोगेशन,ऑनलाइन चैट्स के सबूतों के साथ पुलिस करेगी पूछताछ.

➡️ललितपुर- चलती ट्रेन में मोबाइल में ब्लास्ट होने से मचा हड़कंप,कामाख्या एक्सप्रेस के जरनल कोच में हुआ ब्लास्ट,घायल यात्री राकेश को जिला अस्पताल में कराया भर्ती,जीआरपी,आरपीएफ समेत बम स्क्वायड टीम मौके पर पहुंची,यात्रियों को ट्रेन से उतार कर डिब्बे की ली गई थी तलाशी,करीब एक घण्टे देरी से रवाना हुई 19306 कामाख्या एक्सप्रेस,झांसी-ललितपुर के बीच बसई स्टेशन के पास का मामला.

➡️ललितपुर- दबंगों ने युवक को बेरहमी से पीटा,लोहे की राड ओर डंडों से जमकर की पिटाई,युवक के शरीर पर गहरे चोट के निशान,चार से पांच लोगों पर मारपीट का आरोप,दबंगो द्वारा छीनी गई गाड़ी को पुलिस ने दिलाया,पीड़ित युवक ने पुलिस से दबंगो की शिकायत,सदर कोतवाली क्षेत्र इलाइट चौराहा का मामला.

➡️बदायूं- बस स्टाफ और सवारियों में हुई मारपीट,दोनों में सीट को लेकर हुई जमकर मारपीट,बिसौली नगर से हिमाचल प्रदेश जा रही थी बस,सूचना पर पहुंची पुलिस ने की कार्रवाई,बस को कब्जे में लेकर किया सीज,बस कंडक्टर और ड्राइवर को लिया हिरासत में,बिसौली कोतवाली क्षेत्र के नगर बिसौली का मामला.

➡️अयोध्या- सूत्रों के हवाले से राममंदिर को लेकर बड़ी खबर,जनवरी के तीसरे सप्ताह में रामलला होंगे विराजमान,पीएम मोदी को निवेदन पत्र में कई तिथियां भेजी गईं,सात ज्योतिषाचार्यों ने प्राण प्रतिष्ठा के लिए निकाली है तिथी,7 से 11 दिनों का होगा प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का धार्मिक अनुष्ठान,निर्माणाधीन मंदिर को दिया जा रहा है अंतिम रूप.

➡️उन्नाव- दो बाइकों की हुई आमने सामने ज़ोरदार भिड़ंत,हादसे में एक की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल,बुलेट सवार दो लोगों में एक की मौके पर मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,घायलों को इलाज के लिए सीएचसी भेजा,चिकित्सकों ने तीनों घायलों को ज़िला अस्पताल किया रेफर,पुरवा कोतवाली के मिहीखेड़ा गांव की घटना.

➡️कासगंज- उधारी के रुपए के लिए साढ़ू ने साढू को मारी गोली,गोली लगने से युवक हुआ गंभीर रूप से घायल,सीएचसी अमांपुर से जिला अस्पताल किया रेफर,अमांपुर थाना क्षेत्र के भटीकरा गांव का है मामला.

➡️देवरिया- तेज धमाके के साथ ट्रांसफार्मर में लगी आग,मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम,कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू,सदर कोतवाली के चटनी गड़ही कस्बे का मामला.

➡️केदारनाथ- केदारनाथ धाम से जुडी खबर,श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करना बना चुनौती,प्रशासन और पर्यटन विभाग ने लिया एक्शन,अब ऑफलाइन नए पंजीकरण पर लगाई रोक,16 जून तक लगाईं गई ऑनलाइन पंजीकरण पर रोक,दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं का आंकड़ा 25 लाख पहुंचा ,अब तक 43 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने किया पंजीकरण.

➡️रूड़की- बेलडा गांव में हुए पथराव से जुड़ी खबर,देर रात्रि एसएसपी हरिद्वार पहुंचे बेलडा,तैनात पुलिस फोर्स को दिए दिशा निर्देश,रात्रि में पुलिस फोर्स को अलर्ट रहने के निर्देश,गांव में पथराव के बाद शांति व्यवस्था कायम,गांव में भारी पुलिस फोर्स की गई तैनात,रुड़की कोतवाली के गांव बेलडा का मामला l