अब तक के प्रमुख समाचार…

185
अब तक के प्रमुख समाचार...
अबतक कि बड़ी व संक्षिप्त खबरें…

अब तक के प्रमुख समाचार…

मोहन मेहरोत्रा

➡️ लखनऊ l उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने आवास पर ‘जनता दर्शन’ में लोगों की समस्याएं सुनीं। योगी ने लोक कल्याण के पथ पर कार्यरत अधिकारियों को लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र निस्तारण हेतु निर्देश दिए।

➡️लखनऊ- लोकभवन में सीएम योगी का संबोधन,नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में CM योगी,795 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र-CM,ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें-CM,लोगों तक ईमानदारी से योजनाएं पहुंचाई जा रही-CM,योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ मिल रहा-CM,54 लाख लोगों को आवास दिया गया-सीएम योगी,1.53 करोड़ लोगों को निशुल्क विद्युत कनेक्शन-CM,6करोड़ से अधिक गरीबों को आयुष्मान योजना का लाभ-CM,यूपी देश की सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य-सीएम,यूपी में काम करना सौभाग्य की बात- सीएम योगी,सरकार का लक्ष्य आम जनमानस का विकास-सीएम,प्रशासन से ही शासन की छवि बेहतर होती है-सीएम,नियुक्ति पत्र हासिल करने वालों को बधाई- सीएम,यूपी में 1.64 लाख पुलिस कर्मियों की नियुक्त की-सीएम.

➡️ लखनऊ- वित्त मंत्री सुरेश खन्ना का बयान- यूपी ने इस वित्तीय वर्ष में रिवेन्यू कलेक्शन बढ़ाया। 87% रेवेन्यू प्राप्त हुआ। 82.47% इस वित्तीय वर्ष में इस बार खर्च हुआ। 6.15 लाख करोड के ऑप्शन में 5.07 लाख करोड़ खर्च हुआ। योगी सरकार का फोकस विकास पर। झांसी-बुंदेलखंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी का गठन हुआ है। झांसी-बुंदेलखंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी यूपी सरकार की उपलब्धि।

➡️लखनऊ-बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने किया ट्वीट,समाजवादी पार्टी पर मायावती ने बोला बड़ा हमला,मानस विवाद वाले सपा नेता पर केस की खबर है-मायावती,अनर्गल मुद्दों की राजनीति सपा का स्वभाव रहा है-मायावती,1993 में सपा-बसपा का गठबंधन हुआ था- मायावती,मिशनरी भावना में कांशीराम जी ने गठबंधन किया था-मायावती,गठबंधन के बाद मुलायम सिंह की नीयत साफ नही थी-मायावती,उनकी भावना बसपा को बदनाम करने की रही है-मायावती,उस दौरान राम मन्दिर के नारों को प्रचारित किया गया था,ये BSP को बदनाम करने की सपा की शरारत थी-मायावती,सपा की ऐसी हरकतों से सावधान रहने की जरुरत है-मायावती,दलितों,पिछड़ों,मुस्लिम समाज को सावधान रहने की जरूरत.

➡️ लखनऊ- पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह का बयान – स्वामी प्रसाद मौर्य जी को मैंने पहले ही राय दी थी. स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार रामचरितमानस और चौपाइयों पर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं. उनके नेता चुप हैं इसलिए उनकी मौन स्वीकृति है.सपा के नेता या फिर उनके घर वाले स्वामी की चिंता करले.बरेली और आगरा में अच्छे अस्पताल में इलाज करा लें.

➡️लखनऊ- सुशांत गोल्फ सिटी में ATM लूटकांड का मामला, 3 अप्रैल की देर रात घटना को अंजाम दिया गया-DCP,कंपनी के पास ATM से छेड़छाड़ का अलर्ट गया था-DCP,कंपनी द्वारा लोकल पुलिस को नहीं दी गई सूचना-DCP, 4 अप्रैल की दोपहर पुलिस को मिली थी सूचना-DCP,ATM काटकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया-DCP,मौके पर पुलिस अधिकारियों ने की जांच पड़ताल-DCP, लूटकांड के खुलासे के लिए 5 टीमों का गठन-DCP,सुशांत गोल्फ सिटी के खुरदही बाजार का मामला.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान – यूपी सरकार के पास आवेदन आते हैं. गुण दोष के आधार पर आवेदन निस्तारित किए जाते हैं. कोई भी आवेदन हमारे पास पेंडिंग नहीं है. कानून व्यवस्था से खिलवाड़ की इजाजत किसी को नहीं. कानून का राज यूपी में और मजबूत करेंगे. हम हर स्थिति में कानून के राज को मजबूत करेंगे.

➡️लखनऊ- पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर लूट का प्रयास,कार ओवरटेक कर लूट का प्रयास हुआ,फेसबुक पोस्ट पर बलिया के युवक ने खौफनाक बात लिखी,लखनऊ से बलिया 265 किमी पर घटना,लखनऊ से गाजीपुर 265 किमी पर लूट का प्रयास,3 बाइक सवारों ने कार लूट का प्रयास किया,हफ्ते भर के भीतर एक्सप्रेसवे पर दूसरी वारदात,मऊ-गाजीपुर टोल प्लाजा पर शिकायत भी नहीं लिखी गई,लूट के प्रयास का केस लिखने से भी मना किया,बलिया के सौरभ चतुर्वेदी के साथ हुआ हादसा.

➡️लखनऊ- लखनऊ में अपराध का नया अड्डा सुशांत गोल्फ सिटी,एसबीआई बैंक का एटीएम काट ले गए लुटेरे,लखनऊ में खुरदही बाजार में SBI का एटीएम लूटा,लग्जरी कार में बैठकर आए थे लुटेरे,एसबीआई के एटीएम से 35 लाख लूटे गए,लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में रोजाना वारदात,पुलिस गश्त नहीं करती,अपराधियों से मिलीभगत,लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने किसी पर एक्शन नहीं लिया,इंस्पेक्टर से लेकर डीसीपी तक कोई जवाबदेही नहीं.

➡️लखनऊ – अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम का बयान , मुगलों ने दिया था दलितों को पढ़ने का अधिकार-शाहनवाज़ आलम, इसीलिए हटाया गया पाठ्यक्रम से उनका इतिहास- शाहनवाज़, संघ गांधी जी की हत्या में अपनी भूमिका छुपाता है-शाहनवाज, मुगलों के दौर में ही मदरसे जैसे सर्व शिक्षा के केंद्र स्थापित हुए थे, दलितों को पढ़ने का अधिकार मिला था, पहले शिक्षा वर्जित थी.अब तक के प्रमुख समाचार…

➡️लखनऊ- हज यात्री 14 तक जमा कर सकेंगे फिटनेस प्रमाण पत्र, चयनित हज यात्री 14 अप्रैल तक जमा कर सकेंगे, मेडिकल स्क्रीनिंग एवं फिटनेस प्रमाण पत्र जमा कर सकेंगे, हज खर्च की पहली किश्त जमा करने की तिथि बढ़ी,हज कमेटी ऑफ इंडिया ने अंतिम तिथि भी बढ़ा दी,प्रमाण पत्र,दस्तावेज,पहली किश्त जमा करने की तिथि बढ़ी,अब 12 अप्रैल तक पहली किश्त जमा कर सकेंगे,आवेदन करने वाले सभी 26,786 लोगों चयनित हुए.अब तक के प्रमुख समाचार…

➡️लखनऊ- गोमती नदी में मासूम के गिरने का मामला,18 घंटे बाद भी बच्चे को नहीं ढूंढ पाई, SDRF प्रशासन के देर से पहुंचने से परिवार में रोष,परिवार के साथ स्थानीय लोग धरने पर बैठे,रात हो जाने पर SDRF ने रोका था सर्च ऑपरेशन,सुबह तड़के फिर से शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन,SDRF की टीम,स्थानीय गोताखोर तलाश में जुटे.

➡️लखनऊ- युवक का कार से स्टंट करते वीडियो वायरल, सफारी गाड़ी के ऊपर बैठकर स्टंट करता है युवक , लखनऊ के अलग-अलग क्षेत्र में करता है स्टंट.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड ,माफिया अतीक के खंडहर घर से मिले रजिस्टर,अतीक के घर से मिले रजिस्टर खोलेगा हत्या के राज,हत्याकांड में शामिल फरार शूटरों का रजिस्टर में जिक्र,रजिस्टर में अतीक के कई शूटरों के नाम के सामने आए,शूटरों के नाम के साथ लाखों की रकम देने का भी जिक्र है,शूटरों को लाखों की रकम देने की वजह जानने में जुटी पुलिस,रजिस्टर में कई बड़े प्रॉपर्टी डीलर,अतीक के सहयोगियों के नाम,प्रॉपर्टी डीलर के नाम के सामने करोड़ों के लेनदेन का जिक्र,पुलिस रजिस्टर में अंकित नामों को शॉर्टलिस्ट करने में जुटी,शॉर्टलिस्ट करके एक-एक का बयान भी दर्ज करेगी पुलिस,रजिस्टर में लेनदेन की वजह जानने का प्रयास करेगी पुलिस,संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पुलिस करेगी कार्रवाई.

➡️अमरोहा- मिट्टी का खनन करने वालों में गैंगवार,मिट्टी भर रहे दबंगों ने युवक को मारी गोली,गोली लगने से घायल हुआ ट्रैक्टर स्वामी,घायल को जिला अस्पताल में कराया भर्ती,सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की,गोली मारने वाले 2 नामजद, 3 अज्ञात पर FIR दर्ज,थाना सैदनगली क्षेत्र के ब्रह्माबाद का मामला.

➡️ललितपुर-ललितपुर में मशीनों से हो रहा मनरेगा का कार्य, 7 लाख 83 हजार का कार्य मशीनों से हो रहा दर्जनों ट्रैक्टर,जेसीबी से हो रहा रोड मरम्मत कार्य,मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी से निकालते हैं पैसा,ग्रामीणों ने अधिकारियों से की मामले की शिकायत,ग्राम प्रधान,सचिव की मिलीभगत से हो रहा भ्रष्टाचार,बिरधा ब्लॉक के दुधई ग्राम पंचायत का मामला.

➡️बाराबंकी- CMO आफिस में रजिस्ट्रेशन के नाम पर खुली लूट,खुली लूट और फर्जीवाड़े का मामला आया सामने,डॉ.श्वेता श्रीवास्तव ने CMO ऑफिस में केस दर्ज कराया,डाक्टर से फर्जी रजिस्ट्रेशन का मुकदमा कराया दर्ज,दंपति द्वारा फर्जी अभिलेख लगाकर फर्जी रजिस्ट्रेशन, सीएमओ फर्जी अस्पताल को लगातार देते रहे संरक्षण,  देवा कोतवाली क्षेत्र के नैना पॉलीक्लिनिक का मामला.

➡️ग्रेटर नोएडा-  यमुना में फिल्म सिटी को लेकर लखनऊ में उच्च स्तरीय बैठक,फिल्म सिटी का तीन बार जारी हो चूका है ग्लोबल टेंडर,फिल्म सिटी के लिए अबतक 1 भी टेंडर नहीं पड़ा है,फिल्म सिटी बसाने और बनाने का बदला जाएगा प्लान,PPP मॉडल पर हो सकता है फिल्म सिटी बनाने का प्लान,सेक्टर-21 A में 1 हज़ार एकड़ में फिल्म सिटी बनना प्रस्तावित,अपर मुख्य सचिव,प्राधिकरण चेयरमैन CEO बैठक शामिल होंगे.

➡️बाराबंकी- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने ,मंत्री दयाशंकर ने 28 ओवरलोड ट्रक कराये सीज,बालू लदे ट्रक मंत्री दयाशंकर सिंह ने कराये सीज,ARTO ने सभी ओवरलोड ट्रकों का किया चालान, ARTO ने ओवरलोड ट्रकों का लाखों का किया जुर्माना,मंत्री दयाशंकर की कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप,बाराबंकी रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में कार्रवाई की गई.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर,अतीक के बहनोई को कस्टडी रिमांड पर लेगी पुलिस,बहनोई अखलाक को कस्टडी रिमांड पर लेगी पुलिस,प्रयागराज पुलिस की तरफ से कोर्ट में दी जाएगी अर्जी,कस्टडी रिमांड पर लेकर पुलिस अखलाक से करेगी पूछताछ,गुड्डू मुस्लिम समेत अन्य शूटरों को लेकर पूछताछ होगी,फंडिंग से लेकर अन्य विषयों पर होगी अखलाक से पूछताछ,अखलाक के पास करोड़ों की संपत्ति की भी जानकारी मिली है,10 सालों में अखलाक ने करोड़ों की संपत्ति हासिल कर ली है,अखलाक की अकूत संपत्तियों के सोर्स को लेकर करेगी पूछताछ.अब तक के प्रमुख समाचार…

➡️प्रयागराज- प्रयागराज में संगम स्नान के दौरान डूबा युवक,गहरे पानी में जाने के चलते संगम में डूबा युवक,गोताखोरों ने युवक के शव को निकाला गया बाहर, MP से अस्थि विसर्जन के लिए आया था प्रयागराज,mदारागंज पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा.

➡️मेरठ-  बसपा नेता दारासिंह का पुलिस, मजिस्ट्रेट में खौफ,दारासिंह प्रजापति की कॉलोनी ध्वस्तीकरण मामला,बसपा नेता ने ध्वस्तीकरण रोकने की प्लानिंग की,मौके पर बड़ी तादाद में भीड़ इकट्ठी की गई,हजार से ज्यादा महिलाएं, पुरुष मौके पर मौजूद,मौके पर जबरदस्त हंगामा, टीम से अभद्रता,भीड़ के खौफ से मौके से लौटी टीम, मजिस्ट्रेट,पुलिस की बसें, गाड़ियां सब मौके से वापस लौटी,कई भाजपा नेताओं का खास है दारासिंह प्रजापति. अब तक के प्रमुख समाचार…

➡️पीलीभीत- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत से सनसनी,गांव के बाहर नहर के पटरी पर मिला युवक का शव,परिजनों ने हत्या कर शव फेंकने का लगाया आरोप,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पूरनपुर कोतवाली इलाके के जटपुरा का मामला.

➡️कन्नौज – गेहूं की गुणवत्ता परखने को डीएम ने की क्रॉप कटिंग,सदर तहसील के जसौली गांव पहुंचे डीएम ने काटा गेहूं, काटे गए गेहूं के उत्पादन के मानकों की होगी जांच,किसानों की मदद के लिए हो रही उत्पादन की जांच-DM, प्राकृतिक आपदा के चलते गेहूं उत्पादन प्रभावित- डीएम,परेशान किसान फसल बर्बाद होने की कर रहे बात.

➡️मिर्जापुर – मिर्जापुर में खड़े ट्रक में पीछे से घुसा ऑटो,हादसे में 3 लोग गंभीर रूप से हुए घायल,यातायात पुलिस पर राहगीरों ने आरोप लगाया, यातायात पुलिस पर वसूली करने का आरोप,विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के दूधनाथ तिराहे का मामला.

➡️सिद्धार्थनगर- शोहरतगढ़ रेलवे क्रॉसिंग के पास इंजन हुआ फेल, आधे घंटे तक लगा रहा रेलवे क्रॉसिंग के पास जाम, लोगों की मदद से इंजन को पीछे किया गया, इंजन का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, शोहरतगढ़ रेलवे क्रॉसिंग के पास फेल हुआ इंजन.

➡️नोएडा – नोएडा के RTO दफ्तर पर किसानों का प्रदर्शन शुरू, किसानों ने दफ्तर पर टेंट लगाकर शुरू किया प्रदर्शन, किसानों के ट्रैक्टरों को जबरन कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन, किसानों ने RTO पर लगाया भ्र्ष्टाचार का आरोप, रुपये लेकर ट्रैक्टर छोड़ने का लगाया जा रहा आरोप, सैकड़ों किसान ट्रैक्टर-ट्राली लेकर धरने में पहुंचे, नोएडा के सेक्टर-24 थाना क्षेत्र में ARTO दफ्तर है.

➡️गोंडा – छपिया के चांदनी चौक में भीषण सड़क हादसा, सड़क हादसे में 2 की मौत, 1 गंभीर घायल, तेज रफ्तार स्कॉर्पियो कार ने 3 लोगों को रौंदा, एक किराने की दुकान पर बैठे थे तीनों लोग , एक युवक को 50 मीटर घसीट ले गई कार, कार चालक की तलाश करने में जुटी पुलिस, छपिया के प्राण देवी डिग्री कॉलेज का मामला.अब तक के प्रमुख समाचार… अब तक के प्रमुख समाचार…

➡️सम्भल- गंगा के किनारे मिला अज्ञात व्यक्ति का शव,व्यक्ति का शव मिलने से इलाके में हड़कंप,व्यक्ति के शव की नहीं हो सकी पहचान,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,रजपुरा के सिसौना गंगा घाट का मामला.

➡️जालौन- लापता 5 वर्षीय बच्ची का शव झाड़ियों में मिला,बच्ची की हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका,पुलिस और फॉरेसिंक टीम मौके पर पहुंची,माधौगढ़ कोतवाली के सिरसा दो गढ़ी की घटना.

➡️कानपुर- जहरीला पदार्थ खाने से पिता और बेटी की हुई मौत,बेटी को जहरीला पदार्थ देकर पिता ने खुद भी खाया,सजेती थाना क्षेत्र के बीबीपुर में पिता-बेटी की मौत.

➡️हल्द्वानी- बीते दिनों हुई बारिश से किसानों की फसलें खराब,कुमाऊं मंडल में फसल और बागवानी को नुकसान,प्रशासन फसलों के नुकसान को लेकर सर्वे किया तेज ,कृषि विभाग और तहसील के स्तर पर हो रहा सर्वे.

➡️कोटद्वार- अंकिता हत्याकांड का मामला ,आरोपियों को कोर्ट में किया गया पेश ,भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में किया गया पेश, ADJ कोर्ट में गवाहों के बयान किए जा रहे दर्ज, कोर्ट में दिवंगत अंकिता के परिजन भी मौजूद.

➡️दिल्ली- मुरादाबाद से सपा सांसद एसटी हसन का बयान,नेता जी को भारत रत्न से नवाजा जाना चाहिए-हसन,मुलायम सिंह जी का व्यक्तित्व बहुत बड़ा है-हसन,ऐसे लोग आज नहीं नजर आते हैं- एसटी हसन,विरोधी भी नेता जी का सम्मान करते थे- हसन,कोई भी अवार्ड मिलेगा तो हम शुक्रगुजार है-हसन,हम लगातार यह मांग करेंगे उन्हें भारत रत्न मिले,मुलायम सिंह की कमी जिंदगी भर खलेगी- हसन,अखिलेश यादव जी के अंदर वही क्वालिटी है-हसन,देश के हालात किसी से छिपे नहीं हैं- एसटी हसन,गरीब लोगों के साथ इंसाफ नहीं हो रहा है-हसन,ना महंगाई पर कंट्रोल है ना रोजगार मिल रहा है.

➡️दिल्ली- केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान,सिंधिया ने राहुल गांधी पर साधा निशाना,लोकतंत्र से खिलवाड़ कर रही है कांग्रेस-सिंधिया,संसद को नहीं चलने दिया जा रहा है-सिंधिया,राहुल गांधी कोर्ट पर दबाव बनाना चाहते हैं-सिंधिया,पहले भी सांसदों की सदस्यता रद्द हुई है-सिंधिया,राहुल गांधी ने लोकतंत्र का अपमान किया-सिंधिया.

➡️दिल्ली- सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा 200 करोड़ का मनी लांड्रिंग मामला,कल मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेगी ईडी,मामले से जुड़ी FSL रिपोर्ट जल्द कोर्ट में दाखिल करेगी,पटियाला हॉउस कोर्ट में अगली सुनवाई 18 अप्रैल को होगी,जैकलीन फर्नांडीज आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुई.अब तक के प्रमुख समाचार… अब तक के प्रमुख समाचार…

➡️दिल्ली- बढ़ते कोरोना संक्रमण पर SC का अहम आदेश,सुप्रीम कोर्ट में वर्चुअली पेश हो सकते हैं वकील,वकील वर्चुअली सुनवाई के लिए पेश हो सकते हैं-CJI,देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं-सीजेआई,हाइब्रिड मोड से सुनवाई में शामिल हो सकते है-CJI,CJI ने वकीलों को वर्चुअली पेश होने की छूट दी l अब तक के प्रमुख समाचार…