शिक्षकों पर पुष्प वर्षा कर आपने किया सम्मान

शिक्षक का होगा सम्मान, शिक्षा हो एक समान आप,शिक्षकों पर पुष्प वर्षा कर किया उनका स्वागत और अभिनंदन।

आज आज आम आदमी पार्टी शिक्षक प्रकोष्ठ की संगठन विस्तार बैठक पार्टी कार्यालय पर संपन्न हुई जिसमें विभिन्न जनपदों से आए शिक्षकों पर पार्टी पदाधिकारियों ने पुष्प की वर्षा करके उनका स्वागत और अभिनंदन किया और पार्टी की सदस्यता दिलाई। बैठक को संबोधित करते हुए निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह जी ने कहा शिक्षक की भूमिका समाज को बदलने में बहुत महत्वपूर्ण है, शिक्षक ही वह वर्ग है जो समाज को सही दिशा दिखाता है। अरविंद केजरीवाल जी व सिसोदिया जी दिल्ली में शिक्षा को सर्वोपरि रखते हुए कार्य कर रहे हैं और यही काम पार्टी पूरे देश मे करेगी।


शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रोफेसर डी एन एन एस यादव जी ने कहा कि पार्टी विभिन्न संवर्गों के शिक्षकों की समस्याओं को संकलित कर,उसका अध्ययन कर उनके समाधन का प्रयास करेगी और सरकार की नियमावली वित्तविहीन विद्यलयों व महाविद्यालयों में सख्ती से लागू करवाया जायेगा। समान वेतन समान कार के सिद्धांतों का पालन करवाने का आश्वासन दिया।बैठक को संबोधित करते हुए प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव अजय गुप्ता ने शिक्षकों को संगठन की रूपरेखा बताते हुए विभिन्न जिले से आए पदाधिकारियों व शिक्षकों को संगठन में जिम्मेदरी देते हुए पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया।

प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष एस के एस राठौर ने संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय की मान्यता लेते समय विद्यालय शपथ पत्र देते हैं सरकार के नियमों का पालन करेंगे और जो सेवा शर्ते सरकारी माध्यमिक विद्यालय हैं उन्हें सेवा शर्तों के अधीन अपने विभिन्न कालेजों में शिक्षकों को वेतन व सुविधाएँ देंगे लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। आम आदमी पार्टी सत्ता में आने पर नियमों का कड़ाई से पालन करवाएगी। बैठक को निवर्तमान प्रदेश महासचिव दिनेश पटेल, बी एस यादव, विनोद पाल, डॉ विनीत पटेल, डॉ मुकेश यादव, दुर्गेश चौधरी, प्रतिभा मौर्या, आयुष मिश्रा, मुकेश अरोड़ा, रामभवन चौधरी आदि पदाधिकारियों ने संबोधित किया।शिक्षक प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष के अनुमोदन हेतु सदस्यों की लिस्ट lइस अवसर पर निम्न जिलों के जिलाध्यक्षों की घोषणा की गई।

हरदोई : विनोद कुमार सोनी
चित्रकूट : प्रेमचंद
लखनऊ : धर्मेंद्र कुमार
बाराबंकी : सीताराम
देवरिया-प्रवीण यादव
रायबरेली-राम अभिलाष पासी
बलिया- शक्ति सिंह
ललितपुर-अरविन्द कुमार दीक्षित
बांदा- समरजीत सिंह