जिलाधिकारी ने किया रोजगार मेले का शुभारम्भ

141

अयोध्या, क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के तत्वाधान में आईटीआई परिसर में रोजगार मेले का आयोजन हुआ, इसका शुभारम्भ जिलाधिकारी अनुज कुमार झा द्वारा फीटा काटकर किया गया तथा इस रोजगार मेले का मुख्य उद्देश्य युवको को रोजगार प्रदान करना है। जिलाधिकारी ने उक्त अवसर पर सम्बोधित करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना काल आनलाॅक के बाद ऐसे मेलो के आयोजन की आवश्यकता है, उसके क्रम में यह मेला आयोजित किया गया है। इसके लिए सभी को बधाई देता हूॅ तथा अह्वान करता हूॅ कि ऐसे मेले प्रत्येक माह आयोजित किये जाये जिसमें युवक-युवतियो की भागीदारी हो।

आज इस मेले में सैमसंग कम्पनिया आई हुई है जो 18 से 22 वर्ष के युवको का साक्षात्कार कर उनको रोजगार मुहैया करायेंगी। ऐसे आयोजन से मौके पर बेहतर प्रतिभाए प्राप्त होगी तथा रोजगार को बढ़ावा मिले और प्रदेश व देश आत्म निर्भरता की तरफ बढ़ेगा। इस अवसर पर स्थानीय सांसद श्री लल्लू सिंह ने भी प्रतिभाग किया तथा मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कहा कि सरकार एवं जिला प्रशासन का यह सराहनीय कदम है इसमें विभिन्न क्षेत्रो से आये हुए युवको को रोजगार मिलेगा तथा इसमें सफलता असफलता से निराश नही होना चाहिए, मान लीजिए किसी कारणवश को रोजगार नही मिलता है तो उसे प्रयास जारी रखना चाहिए।

इस कार्यक्रम में उपस्थित जिलाधिकारी ने पहले ही बता चुके है कि ऐसे कार्यक्रम निरन्तर आयोजित होते रहे। सांसद व जिलाधिकारी द्वारा क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय से तैयार की गई एलईडी वाहन को रवाना किया गया यह वाहन जनपद के विभिन्न अंचलो में भ्रमण करेगी तथा रोजगार संबंधित सूचनाओ को देगी एवं नुक्कड़ नाटक भी करेंगे। इस रोजगार मेले में लगभग 1680 युवको ने प्रतिभाग किया जिसमें से 849 इन्टरव्यू के लिए योग्य पाये गये। मेले में 18 से 22 वर्ष के 500 से अधिक युवाओ को चयनित कर रोजगार प्रदान किया गया।

इस अवसर पर संयुक्त निदेशक आईटीआई डीके सिंह, आईटीआई के प्रचार्य केके लाल, उप निदेशक, सूचना डा0 मुरलीधर सिंह, क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी पदमवीर कृष्ण, सहायक रोजगार अधिकारी मनीष कुमार यादव, विधायक प्रतिनिधि, सैमसंग कम्पनी के एचआर अनमोल यादव, प्रशासनिक अधिकारी राकेश मौर्य, अनुदेशक अशोक कुमार, सुधीर, दिनेश गुप्ता, अंजनी कुमार, पंकज सिंह, बासुदेव सहित सेवायोजन व आईटीआई के समस्त कर्मचारी उपस्थित थे।