दंत स्पेशलिस्ट संजीव अवस्थी ने रेलवे अफसरों को दि दीया टिप्स

दंत स्पेशलिस्ट संजीव अवस्थी ने रेलवे अफसरों को दिए दांतो को सुरक्षित रखने के टिप्स।उत्तर रेलवे चारबाग रेलवे स्टेशन परिसर में हुआ आयोजन।

राकेश यादव

लखनऊ। उत्तर रेलवे चारबाग रेलवे स्टेशन पर स्टेशन निदेशक आशीष सिंह की अध्यक्षता में राष्टïभाषा कमेटी की बैठक हुई। इस बैठक में दांतो के सुपर स्पेशलिस्ट चिकित्सक संजीव कुमार अवस्थी ने बैठक में मौजूद विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों को वर्तमान परिवेश में दांतो की देखभाल व सुरक्षा के टिप्स दिए। उन्होंने जंक फ़ूड से हो रहे दांतो के क्षरण को कैसे रोका जाए के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।


चारबाग रेलवे स्टेशन परिसर के सभागार में आयोजित हुई इस बैठक में आगंतुकों ने चेतना डेंटल सेंटर के प्रोपराइटर डॉ. संजीव कुमार अवस्थी से आधुनिक परिवेश में जल्दी खराब हो रहे युवाओं के दांतो की देखभाल कैसे की जानी चाहिए। इसके अलावा खानपान में किस प्रकार की सतर्कता बरती जानी चाहिए। इस पर डॉ. अवस्थी ने बताया कि व्यक्ति के चेहरे की खूबसूरत मुस्कार की व्यक्ति की पहचान होती है। उनकी तमन्ना है कि प्रत्येक चेहरे पर कुदरती मुस्कान का कैसे बरकरार रखा जाए। इसके लिए दांतो को खास ख्याल रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें अच्छी मुस्कान को देखकर शकून मिलता है। वह हर चेहरे पर ऐसी ही मुस्कान लाने के लिए काम करते है।


इस बैठक में उत्तर रेलवे चारबाग के अधिकारियों के अलावा दंत स्पेशलिस्ट चिकित्सक संजीव अवस्थी के अलावा चेतना ए त्रिवेदी, शशांक त्रिवेदी के साथ स्टेशन के समस्त पर्यवेक्षकों ने भाग लिया। कार्यक्रम के अंत में स्टेशन निदेशक आशीष सिंह ने समस्त आगंतुको के प्रति आभार व्यक्त किया।