मिथिला के जन जीवन में रच बस गए गोनू झा

मिथिला के जन जीवन में रच बस गए गोनू झा को लेकर बनने वाली मेगा वेब सीरीज ‘सुपर गोनू’ की शूटिंग शुरू.

निर्माता-अभिनेता सचिन कुमार साहू मिथिलांचल परिवेश की करीब पांच सौ साल पुरानी कहानी और मिथिला के जन जीवन में रच बस गए गोनू झा को लेकर एक मेगा वेब सीरिज लेकर आ रहे हैं, जिसका नाम ‘सुपर गोनू’ है. इस सीरिज की शूटिंग आज से मुंबई में शुरू हो चुकी है. इस सीरिज का प्रसारण सप्ताह में 5 लगातार दिन होगा. इसका निर्माण यूनिक प्रोडक्शन हाउस कर रही है. सीरीज ‘सुपर गोनू’ हिंदी में बनायीं जा रही है.

इसको लेकर सचिन कुमार साहू ने कहा कि गोनू झा की कहानियां बेहद है, जो मजाकिया होती थी. हमारी कहानी एक ऐसे ही बच्चे की है, जो गोनू झा की तरह हर समस्या का समाधान कर देता है. तो लोग उसे गोनू झा से कम्प्येर कर रहे हैं. यह सीरिज काफी दिनों तक चलेगा. इसमें नए लोगों को अधिक से अधिक मौका मिलेगा. आपको बता दें कि गोनू झा खुद सचिन कुमार साहू प्ले कर रहे हैं. इसके अलावा आदित्य मोहन भी नजर आयेंगे. सीरिज के निर्देशक ओम प्रकाश जायसवाल हैं. इसके गाने बेहद अच्छे हैं. रवि शिंदे ने इसके लिए गाना गए हैं, जो किशोर कुमार की तरह गाते हैं. संगीतकार कुमार सक्सेना हैं, जो महेश भट्ट की फिल्मों में बैकग्राउंड म्यूजिक दिया करते थे. क्रियेटिव निर्देशक सुशील योगी हैं.

निर्देशक ओम प्रकाश जायसवाल ने कहा कि जिस प्रकार किस्सों कहानियों में बीरबल,तेनालीराम मुल्ला नसरुद्दीन का एक विशेष स्थान है, उसी प्रकार मिथिला के संस्कृति में गोनू झा का एक वही स्थान है. हमारे इस धारावाहिक के निर्माण का मुख्य उद्देश्य विलक्षण मेधावी गोनू झा के किरदार को मिथिला के संस्कृति व जनजीवन से निकाल कर आज के परवेश के आधुनिक समाज को गोनू झा के व्यक्तिव व कृतित्व से परिचय कराना है. गोनू झा के जीवनकाल की घटनाओं के साथ ही विभिन्न कालखंडों में उनके क़िस्सों में नए क़िस्से भी जुड़ते चले गए, जिसके कारण पांच शताब्दियों के बाद इन किस्सों में ताजगी है. आप अपने भीतर कहीं न कहीं गोनू झा को महसूस करेंगे तो इंतजार कीजिए नए धारावाहिक सुपर गोनू का.