प्रमुख समाचार

पटना- बिहार बाढ़ प्रभावित जिलों की संख्या बढ़कर 11 हुई,राज्य में लगभग 13 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित,अबतक 1.36 लाख लोगों को सुरक्षित निकाला गया,हेलीकॉप्टर से पहुंचाई जा रही है राहत सामग्री,442 सामुदायिक रसोईघरों के जरिए खाना बांटा जा रहा,1.75 लाख लोगों को वितरित किया जा रहा भोजन।
दिल्ली- तिब्बत के ऊपर से गुजरा भारतीय सैटेलाइट,सैटेलाइट की वजह से चीनी सेना में हड़कंप,LAC पर अभी भी चीनी सेना का जमावड़ा,सैटेलाइट से ली गई तस्वीरों से हुआ खुलासा।
दिल्ली- 4 राज्यों में एक दिन में सबसे ज़्यादा नए केस,महाराष्ट्र,तमिलनाडु,कर्नाटक,आंध्र में ज्यादा केस,इन 4 राज्यों में 24 घंटे में सबसे ज़्यादा केस ,इन राज्यों में 24 घंटे में 29,243 नए केस आए ,आज महाराष्ट्र 9431 केस, तमिलनाडु 6986 केस,कर्नाटक 5199 केस,आंध्रप्रदेश 7627 नए केस आए।
दिल्ली- दिल्ली में कोरोना से रिकवरी रेट 87% हुआ,दिल्ली में 24 घंटे में 1,075 नए केस आए,दिल्ली में 24 घंटे में 21 मौत, 1,807 ठीक,दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 1,30,606,दिल्ली में कोरोना से कुल 3,827 मौत हुई,दिल्ली में कोरोना से 1,14,875 लोग ठीक,दिल्ली में कोरोना के 11,904 एक्टिव केस।
दिल्ली- राजस्थान मामले पर कांग्रेस कल करेगी प्रदर्शन,देश भर में विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस पार्टी,सभी राज्यों के राजभवन के बाहर करेंगे प्रदर्शन,कल सुबह 11 बजे राजभवन के बाहर प्रदर्शन,पूरे देश में विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस पार्टी,कांग्रेस के बड़े नेता अपने राज्यों में प्रदर्शन करेंगे।
लखनऊ- जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश का बयान- 53000 से ज़्यादा कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग हो चुकी,होम क्वॉरेंटाइन रोगियों की कड़ी निगरानी होगी, कोविड जांच के समय लोग सही जानकारी दें-DM
लखनऊ- 8 वर्षीय मासूम बच्ची की बरामदगी का मामला,पुलिस टीम को 20 हजार के इनाम की घोषणा,पुलिस कमिश्नर ने इनाम देने की घोषणा की,बाजारखाला थाना क्षेत्र में लापता हुई थी बच्ची।
लखनऊ – लखनऊ कारागार के 8 कैदी कोरोना पॉजिटिव,जेल कार्यालय को 3 दिन के लिए किया बंद ,सेनेटाइजेशन के बाद खोला जाएगा कार्यालय,कैदियों को संक्रमित हाल में किया गया शिफ्ट।
लखनऊ– किसान जागरूकता रथ कल किया जाएगा रवाना,कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही दिखाएंगे हरी झंडी,कल सुबह 10 बजे अपने आवास से करेंगे रवाना,जागरूकता रथ विभिन्न जनपदों में रवाना करेंगे ।
लखनऊ- अवध बार ने कार्य बहिष्कार का ऐलान किया,कल लखनऊ हाईकोर्ट में कोई कार्य नहीं होगा,हाईकोर्ट की गाइडलाइन का विरोध ।
लखनऊ- लोकबंधु अस्पताल में लापरवाही से मरीज की मौत,लोकबंधु में लापरवाही से कोरोना मरीज की मौत,इलाज में लापरवाही से मौत का लगाया आरोप,समय पर इलाज न मिलने से मौत का आरोपमरीजों को समय पर खाना-पानी न मिलने का आरोप,लोकबंधु अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाया गया है।
नोएडा- कमिश्नर के आदेशों को ताक पर रख रही पुलिस,लॉकडाउन की खुलेआम उड़ाई जा रही धज्जियां,लॉकडाउन के दिन बाजार में लोगों की भारी भीड़,हरौला पुलिस चौकी के पास बाजार में भारी भीड़, सेक्टर 20 थाना क्षेत्र के हरौला इलाके का मामला।
प्रयागराज- HC की महिला अधिवक्ताओं ने भेजा प्रत्यावेदन,अधिवक्ताओं ने केंद्रीय गृहमंत्री को भेजा प्रत्यावेदन,कोरोना के कारण आर्थिक तंगी झेल रहे अधिवक्ता ,आसान किश्तों पर ऋण दिए जाने की मांग की , अधिवक्ताओं ने शुरू किया है हस्ताक्षर अभियान।
प्रयागराज- कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए बैठक की,मुख्य सचिव,अपर मुख्य सचिव ने की बैठक,जिला प्रशासन के इंतजामों की जानकारी ली गई,ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग,सैंपलिंग के निर्देश दिए, जागरुकता के लिए प्रचार प्रसार बढ़ाने के निर्देश,मुख्य सचिव ने SRN अस्पताल का निरीक्षण किया ,निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।
गाजीपुर- गाजीपुर में एंटीजन टेस्ट किट से जांच,एंटीजन किट टेस्ट में 117 लोग पॉजिटिव,3870 लोगों के किए गये एंटीजन टेस्ट,3870 में से 117 लोग कोरोना पॉजिटिव, रेवतीपुर SO समेत थाने के 7 पुलिसकर्मी पॉजिटिव।
वाराणसी- कारगिल विजय दिवस की 21वीं वर्षगांठ,कारगिल विजय दिवस पर विशेष आरती,दशास्वमेध घाट पर विशेष आरती की गई,501 दिए जलाकर शहीदों को याद किया,दीपमालाओं से 21वां विजय दिवस और जयहिंद लिखा।
वाराणसी- सीएम योगी ने अधिकारियों की लगाई क्लास,समन्वय स्थापित करे जिला प्रशासन,BHU के साथ समन्वय स्थापित करें,समन्वय की कमी से मरीज हो रहे थे परेशान,बीएचयू बेड की संख्या बढ़ाए, BHU मरीजों के लिए 300 बेड का इंतजाम करे,सीनियर डॉक्टर लगातर मरीजों की निगरानी करें,ओपीडी सेवा भी जल्द शुरू करने के दिये निर्देश,कांटेक्ट ट्रेसिंग,सर्विलांस को तेज़ करने के निर्देश।
कासगंज- कासगंज में ट्रिपल मर्डर से मचा हड़कंप,परिवार के 3 लोगों की हत्या से हड़कंप,3 लोगों की गोली मारकर हत्या की गई,ताबड़तोड़ गोली मारकर 3 लोगों की हत्या ,गोली लगने से एक गंभीर रूप से घायल,आपसी रंजिश में ट्रिपल मर्डर की वारदात ,वारदात के बाद हत्यारे मौके से हुए फरार,सोरों कोतवाली क्षेत्र के होड़लपुर की घटना।
कानपुर – इतने से भी नहीं सीख रही कानपुर पुलिस,जनता के साथ गलत व्यवहार करती पुलिस,शिकायतl करने गए लोगों से की अभद्रता,अभद्रता के बाद मुकदमा लिखने की धमकी,पार्षद के दबाव में किदवई नगर थाना पुलिस,थाना प्रभारी धनेश कुमार ने दी धमकी,वीडियो बनाने वाले पत्रकार का मोबाइल छीना।