प्रमुख समाचार

117
युवक का शव बरामद,हत्या की आशंका
युवक का शव बरामद,हत्या की आशंका

अनिल साहू
➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, राहुल गांधी की सजा पर सुप्रीम कोर्ट से रोक मामला, माननीय न्यायालय पर जनता का विश्वास बढ़ा- अखिलेश, न्यायालय और लोकतंत्र पर भरोसा बढ़ा- अखिलेश यादव, भाजपा के अहंकार की हार हुई है – अखिलेश यादव, BJP धर्म का दुरुपयोग कर कुर्सी हथियाना चाहती है- अखिलेश, मणिपुर की घटना से भारत का सिर झुका – अखिलेश, हमें नारी सम्मान में संकल्प लेना होगा – अखिलेश यादव, भाजपा गंगा जमुनी तहजीब के खिलाफ है – अखिलेश, BJP के साथ गठबंधन वाली पार्टियों पर बोले अखिलेश, BJP के डिब्बे अपने आप को इंजन समझ रहे- अखिलेश, डबल इंजन के लोग जब टकराएंगे तब क्या होगा- अखिलेश,अखिलेश ने नौकरशाही पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए, ज्ञानवापी मामले पर बोले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, भाजपा गंगा जमुनी तहजीब के खिलाफ है – अखिलेश, सच्चे हिंदू लोगों को सामने आना पड़ेगा – अखिलेश, भाजपा के लोग नकारात्मक राजनीति करते हैं- अखिलेश.

➡️लखनऊ- किसान नेता राकेश टिकैत का बयान, भारत में 2 तरह के हिंदू रहते हैं – राकेश टिकैत, एक हिंदुस्तानी एक नागपुरिया हिंदू- राकेश टिकैत, नागपुरिया हिंदू से लोगों को बचाना है- राकेश टिकैत, विपक्ष अगर जेल से डरा तो हारेगा – राकेश टिकैत, अपने बेडरूम से बाहर निकले विपक्ष- राकेश टिकैत, ज्ञानवापी परिसर के ASI सर्वे पर बोले राकेश टिकैत, ज्ञानवापी के सर्वे में मंदिर ही निकलेगा- राकेश टिकैत, मणिपुर और नूंह हिंसा पर बोले राकेश टिकैत, देश का राजा जो चाहेगा वही होगा – राकेश टिकैत, 11 अगस्त को यूपी में ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे- टिकैत, 18 सितंबर को ईको गार्डन में होगी बड़ी पंचायत- टिकैत, फसल बीमा योजना, MSP गारंटी कानून लागू हो- टिकैत.

➡️लखनऊ- उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे का होगा कायाकल्प, अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत सवारे जाएंगे स्टेशन, लखनऊ मंडल के 19 रेलवे स्टेशन की बदलेगी तस्वीर, बादशाहनगर, ऐशबाग, उतरेटिया स्टेशन के लिए 96 करोड़, मार्च 2024 तक स्टेशनों पर काम पूरा होगा.

➡️लखनऊ- मेडिकल पीजी की 330 सीटों का इजाफा, पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने वालों के लिए राहत, सरकारी मेडिकल कॉलेज में पीजी की 115 सीटें बढ़ीं, निजी मेडिकल कॉलेजों में PG की 215 सीटों बढ़ीं, अभ्यर्थियों को पीजी में इसी साल मिलेगा प्रवेश.

➡️लखनऊ- नगर निगम के बाबुओं की लापरवाही, भुगतान की फाइल नगर निगम से हुई गुम, 2021 में मछलियों की खरीद नगर निगम ने की थी, नगर आयुक्त ने जब फाइल मांगी तो नहीं मिली फाइल, तत्कालीन बाबू को नोटिस जारी की गई.

➡️लखनऊ- पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह का बयान, असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर बोले जयवीर सिंह, ओवैसी के बाबरी और ज्ञानवापी वाले बयान पर बोले, उन्हें पता नहीं यूपी का सीएम कौन है – जयवीर सिंह, हिम्मत नहीं है कि अराजकता फैला सकें- जयवीर सिंह, समाजवादी पार्टी सत्ता में आएगी ही नहीं – जयवीर सिंह.

लखनऊ- अखिलेश यादव जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचे, जनेश्वर मिश्र की प्रतिमा पर पुष्पांजलि की, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, आज जनेश्वर मिश्र जी की जयंती है – अखिलेश यादव, भाजपा समाज में भेदभाव करती है– अखिलेश, समाज से भेदभाव खत्म होना चाहिए- अखिलेश, हमारी संस्कृति गंगा-जमुनी तहजीब की रही – अखिलेश, BJP जनता को सिर्फ गुमराह करती है – अखिलेश.

➡️लखनऊ- ठाकुरगंज में पुलिस पर हमले का मामला, करीब एक दर्जन लोगों पर हत्या का प्रयास का केस, अन्य कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया, हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई टीम पर हुआ था हमला.

➡️लखनऊ- ब्लड प्रेशर से कोलेस्ट्रॉल तक की दवाएं मंहगी , 20 से 25 रुपए तक का कीमतों में हुआ इजाफा , लखनऊ में 5 हजार से अधिक फुटकर, थोक विक्रेता, करीब तीन माह पहले भी हुआ था दामों में इजाफा.

➡️लखनऊ- पंकज कुमार सिंह एसीपी ट्रैफिक बनाए गए, पंकज कुमार सिंह को ACP ट्रैफिक की जिम्मेदारी.

➡️संतकबीरनगर- राधा मोहन दास अग्रवाल को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया, राष्ट्रीय महामंत्री बनाए जाने पर उनका स्वागत किया, खलीलाबाद पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया, राधा मोहन दास अग्रवाल को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया , संगठनात्मक कार्य करने का अवसर मिलना सौभाग्य की बात, मैंने हमेशा कार्यकर्ता भाव से कार्य किया है- राधा मोहन दास, पार्टी से मिली जिम्मेदारी को निभाता रहूंगा- राधा मोहन दास, मुझे जो सम्मान दिया है वो अद्भुत है- राधा मोहन दास , मानक पर खरा उतरने की हर संभव कोशिश करुंगा.

➡️कानपुर- आईआईटी रुड़की से चयनित छात्रा का हुआ अपरहरण , अपहरण के बाद पीड़ित परिवार से मांगी फिरौती, युवती का वीडियो भेजकर मांगी 10 लाख की फिरौती, बर्रा कर्राही जाते समय छात्रा का किया गया अपहरण, छात्रा के मोबाइल से पिता को भेजा गया वीडियो, परिजनों ने अपहरण की सूचना बर्रा पुलिस की दी, पुलिस ने 6 टीम बनाकर मामले की जांच में जुटी, घटनास्थल के सभी सीसीटीवी कैमरों को खंगाला, बर्रा थाना क्षेत्र के कर्रही इलाके का मामला.

➡️प्रतापगढ़- तेज रफ्तार डंपर पुलिस बैरियर तोड़कर भागा, डंपर की रफ्तार देखकर राहगीरों में दहशत, मोहनगंज बाजार में पुलिस हुई अलर्ट, पृथ्वीगंज बाजार में कार को टक्कर,बैरियर तोड़ा, आसपास के लोगों ने डंपर पर पत्थर भी मारा, 30 किलोमीटर दूर नरसिंहगढ़ में पकड़ा गया, चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी.

➡️सुल्तानपुर- उत्तर रेलवे के डीआरएम मनीष थपलियाल पहुंचे सुल्तानपुर, रेलवे स्टेशन का अमृत भारत स्टेशन योजना में हुआ है चयन, कल पीएम 508 स्टेशनों के पुनर्निर्माण का करेंगे शिलान्यास, इसी के तहत निरीक्षण करने सुल्तानपुर जंक्शन पहुंचे डीआरएम, 36 करोड़ 90 लाख की लागत से होगा जंक्शन का पुनर्निर्माण, जल्द ही अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा सुल्तानपुर जंक्शन

➡️हाथरस- ट्रैक्टर-ट्रॉली और डंपर में टक्कर का मामला, हादसे में मरने वालों की संख्या 6 पहुंची, हादसे में 5 लोगों की मौके पर हुई थी मौत, एक घायल की उपचार दौरान हुई मौत, 12 से अधिक घायलों का चल रहा इलाज, सहपऊ के सादाबाद रोड पर हुआ था हादसा.

➡️गोरखपुर- BJP सांसद आरएमडी अग्रवाल पहुंचे गोरखपुर,राष्ट्रीय महामंत्री बनने के बाद पहला गोरखपुर दौरा, बड़ी संख्या में BJP नेताओं, कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया, ढोल, नगाड़ों के साथ रेलवे स्टेशन पर स्वागत किया, लंबे काफिले के साथ RMD अग्रवाल निकले कार्यालय, महानगर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे RMD अग्रवाल, रानीडीहा क्षेत्रीय कार्यालय पर भी होगा स्वागत कार्यक्रम.

➡️कौशाम्बी- गंगा किनारे दिखा मगरमच्छ , मगरमच्छ देखने से इलाके में हड़कंप, पानी से निकल कर बाहर बैठा मगरमच्छ, गंगा स्नान करने में डर रहे श्रद्धालु , कड़ा धाम थाना इलाके के गंगा नदी का मामला.

➡️मिर्जापुर- 2 SHO के विरुद्ध कोर्ट ने जुर्माने का दिया आदेश ,प्रयागराज SSP,बलिया SP को लिखा कार्यवाही के लिए पत्र,7 माह से गवाही के लिए हाजिर नहीं हुए हैं इंस्पेक्टर झूसी, बलिया में तैनात इंस्पेक्टर प्रवीण सिंह पर लगा जुर्माना, जुर्माना लगाने के बाद कार्यवाही को शासन को भी लिखा पत्र,न्यायिक व्यवस्था में घोर लापरवाही के तहत दिया आदेश.

➡️मिर्जापुर – सरकारी सफाई कर्मियों से कराया जा रहा काम,सफाईकर्मी अधिकारियों के आवास पर दे रहे हैं सेवा,स्वच्छ भारत ग्रामीण मिशन में लगे हैं सफाई कर्मी,गांवों की सफाई छोड़ अधिकारियों के बंगले पर लगे,बिना पे रोल के सफाई कर्मियों का बन रहा वेतन, ड्राइवर, फॉलोवर और कार्यालय का काम देख रहे रहे हैं, ब्लाक से लेकर बड़े अधिकारियों के बंगले में दे रहे सेवा, ग्रामीण ने सीएम पोर्टल पर की मामले की शिकायत, ग्रामीण क्षेत्र में सफाई न होने से नाराज हैं ग्रामीण.

➡️प्रयागराज – माफिया अतीक के करीबी रिश्तेदार बिल्डर पर केस,बिल्डर खालिद जफर समेत अन्य खिलाफ केस दर्ज,धूमनगंज थाने में हिफजुर्रहमान ने दर्ज कराया केस,गन प्वाइंट पर जमीन लिखवाने का लगाया आरोप,अतीक के नाम पर डरा धमकाकर लिखवाई जमीन, 50 लाख की रंगदारी मांगने का भी आरोप,पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर दर्ज किया केस,खालिद जफर माफिया अतीक की बहन का दामाद है,अतीक के कारोबार को संभालता है खालिद जफर.

➡️आगरा- खैरागढ़ के वनखण्डी गली में भरा नाले का पानी,खैरागढ़ कस्बे में भरा ओवरफ्लो नाले का पानी, बारिश के चलते नाला ओवरफ्लो होने से भरा पानी,सफाई न होने से नाले हो रहे हैं ओवरफ्लो,खैरागढ़ के नगर पंचायत खैरागढ़ का मामला

➡️अलीगढ़- मुरी एक्सप्रेस ट्रेन में अचानक लगी आग,प्लेटफार्म नंबर 2 पर ट्रेन की बोगी में लगी आग,आग की घटना से स्टेशन पर मची अफरा-तफरी,फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू,GRP और आरपीएफ के आलाधिकारी रहे मौजूद,सिविल लाइन के अलीगढ़ रेलवे जंक्शन की घटना.

➡️प्रयागराज- रेलवे ट्रैक पर मिला तीन लोगों का शव,तीनों की हत्याकर शव फेंकने की आशंका,एक युवती और 2 पुरुषों का ट्रैक पर शव मिला,पुलिस ने तीनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे,प्रयागराज के हंडिया इलाके में मिले 3 शव

➡️झांसी- झांसी में डबल मर्डर से इलाके में मचा हड़कंप,बेटे ने माता-पिता की पीट-पीटकर हत्या की ,पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पुलिस ने आरोपी बेटे को किया गिरफ्तार ,नवाबाद थाना क्षेत्र के पिछोर गांव की घटना.

➡️गाजियाबाद- ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर सड़क की पटरी धंसी, एक्सप्रेस वे पर 20 मीटर तक धंसी पटरी, एक्सप्रेस वे पर हिस्से को कॉर्डेन ऑफ किया गया, धंसी पटरी का जल्द शुरू होगा मरम्मत का काम, बारिश के चलते मिट्टी बहने से धंसी है सड़क, डासना टोल प्लाजा के पास धंसी है सड़क.

➡️उन्नाव- जलस्तर बढ़ने से कई गांव बाढ़ के चपेट में आए, चिरंजूपुरवा, कुशेहर बंगला का बाढ़ में कटा सम्पर्क मार्ग, कई गांव जाने वाला संपर्क मार्ग का आवागमन ठप, पानी के तेज बहाव में स्कूल जा रहे मासूम बच्चे, जाजामऊ एहतमाली ग्राम पंचायत का मामला.

➡️कौशाम्बी- गंगा किनारे मगरमच्छ दिखने से मचा हड़कंप, मगरमच्छ देखने से इलाके में मचा हड़कंप, पानी से निकल कर बाहर बैठा मगरमच्छ, गंगा स्नान करने में डर रहे हैं श्रद्धालु , कड़ा धाम इलाके के गंगा नदी का मामला.

➡️कानपुर देहात- बैक ऑफ बड़ौदा में चोरों ने चोरी का किया प्रयास , विकास भवन में स्थित है बैक ऑफ बड़ौदा की शाखा, ताला तोड़कर बैक के अंदर दाखिल हुए थे चोर, लॉकर समेत कैश काउंटर के ताले तोड़ने का प्रयास, एसपी समेत फॉरेंसिक टीम,पुलिस छानबीन में जुटी, बैंक की ओर से सुरक्षा के नहीं थे कोई इंतजाम, अकबरपुर क्षेत्र के जिला मुख्यालय माती का मामला.

➡️झांसी- नवाबाद के पिछोर में डबल मर्डर का मामला, सनकी बेटे ने अपने माता-पिता की हत्या कर दी, आरोपी सनकी बेटा ऑनलाइन गेम पब्जी खेलता था, पब्जी खेलने से मना करने पर मां-बाप को पीटता था, कल रात किसी बात को लेकर बहस हुई तो हत्या की, मां-बाप की डंडे से पीट-पीटकर बेटे ने हत्या कर दी, हत्यारे बेटे को नवाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया.

➡️कानपुर देहात- दबंगों ने युवक को जमकर पीटा,मारा चाकू, लेनदेन के विवाद में दबंगों ने किया हमला , दबंगों के हमले से युवक गंभीर रूप से घायल, परिजनों ने जिला अस्पताल में कराया भर्ती, अकबरपुर क्षेत्र के अकबरपुर कस्बे की घटना.

➡️प्रयागराज- रेलवे ट्रैक पर 3 शव मिलने का मामला, ट्रैक पर मिले 2 शवों का पुलिस ने शिनाख्त किया, 2 अलग-अलग घटना में मिले 3 लोगों के शव, देर रात प्रेमी युगल का रेलवे ट्रैक पर मिला शव, हंडिया के जमशेदपुर क्षेत्र का रहने वाला था प्रेमी, प्रेमिका की अभी तक नहीं हो सकी है शिनाख्त, दूसरी घटना में जमशेदपुर की विवाहिता का शव मिला, तीनों शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

➡️आगरा- रेलवे हेरिटेज पार्क की बाउंड्री वॉल हुई धराशाई, 6 महीने पहले हुआ था बाउंड्री वॉल का निर्माण, बाउंड्री वॉल के पास रह रहे लोग बचे बाल-बाल, एक गाड़ी हुई क्षतिग्रस्त,गाय भी हुई जख्मी, घटना के बाद रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे.

➡️कानपुर- कानपुर में शोहदों ने छात्रा से की छेड़खानी, कौशल विकास केंद्र की छात्रा के साथ छेड़खानी, स्कूटी सवार शोहदों का वीडियो हुआ वायरल, दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में घटना हुई कैद, पनकी थाना क्षेत्र के पनकी स्टेशन रोड की घटना.

➡️रायबरेली- तेज रफ्तार पिकअप पेड़ से टकराकर पलटी, हादसे में 28 लोग गंभीर रूप से हुए घायल, हादसे के समय पिकअप में कुल 30 लोग सवार थे, अंतिम संस्कार के लिए गंगाघाट जा रहे थे सभी, बछरावां क्षेत्र के अधौरा गांव के पास की घटना.

➡️बरेली- ई-रिक्शा के रूट संचालन पर भड़के ई रिक्शा चालक, रूट व्यवस्था पर रिक्शा संचालकों में भारी नाराजगी, समस्या का समाधान न होने पर किया जमकर हंगामा, बिशप मण्डल इंटर कॉलेज के ई रिक्शा चालक दे रहे धरना.

➡️हापुड़- ट्यूबवेल ऑपरेटर, लेखपाल पर जमीन कब्जे का आरोप, दोनों पर LMC जमीन पर कब्जा करने का आरोप, बुजुर्ग ने DM को शिकायती पत्र देकर की कार्रवाई की मांग, समाधान दिवस में पहुंचकर फरियादी ने की शिकायत, थाना हापुड़ देहात के खड़खड़ी क्षेत्र का मामला.

➡️कानपुर – केंद्र सरकार से कानपुर सेन्ट्रल को मिली सौगात , एयरपोर्ट की तर्ज पर बनेगा कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन, कार्यक्रम के एक दिन पूर्व प्रेस कॉफ्रेंस कर दी जानकारी, कल प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअल उद्घाटन करेंगे, कानपुर सेंट्रल स्टेशन, गोविंदपुरी, पनकी धाम शामिल, वाराणसी, प्रयागराज समेत 6 स्टेशनों का सौंदर्यीकरण.

➡️अम्बेडकरनगर- प्रेमी ने प्रेमिका के घर में गोली मारकर दी जान, प्रेमी ने प्रेमिका के घर जाकर खुद को मारी गोली, प्रेमिका पर शादी के लिए दबाव बना रहा था प्रेमी, प्रेमिका के शादी से मना करने पर खुद को मारी गोली, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, राजेसुल्तानपुर क्षेत्र के समडीह गांव की घटना.

➡️कन्नौज- मौसा ने बच्ची से मारपीट कर जिंदा नदी में फेंका, मां के साथ मौसा के घर आई थी 7 वर्षीय बच्ची , मौसा ने मारपीट कर बच्ची को गंगा नदी में फेंका, काफी देर गंगा नदी में तड़फती रही मासूम बच्ची, घाट पर मौजूद लोगों ने बच्ची को सुरक्षित निकाला , सूचना पर पहुंची पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती, घटना के बाद मां,मौसी और मौसा मौके से फरार , गुरसहायगंज के गुरगुचपुर चियासर घाट की घटना.

➡️बाराबंकी – SP ने कनाडा में आयोजित प्रतियोगिता में लिया हिस्सा, रिले रेस प्रतिस्पर्धा में भारत को दिलाया तृतीय स्थान, एसपी, एएसपी, क्षेत्राधिकारी गण ने दी गई शुभकामनाएं.

➡️प्रयागराज- पान थूकने की बात पर हुआ झगड़ा, दबंग ने राइफल से 3 लोगों को मारी गोली , फायरिंग में 3 युवक गंभीर रूप से घायल, फायरिंग की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद, झूसी थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी

➡️कौशाम्बी- सिराथू तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन, डीएम की अध्यक्षता में हुआ आयोजन , डीएम ने सुनी लोगों की शिकायतें, SDM,CO,तहसीलदार, नायब तहसीलदार रहे मौजूद.

➡️जालौन- जालौन कोतवाली पुलिस को मिली सफलता, लूटपाट करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को पकड़ा, कार, असलहा, कारतूस, मोबाइल किया बरामद, घेराबंदी कर जालौन कोतवाली पुलिस ने पकड़ा.

➡️चित्रकूट- पैसों के विवाद में भाई ने भाई पर किया हमला , छोटे भाई ने बड़े भाई पर चाकू से किया हमला , गंभीर हालत में जिला अस्पताल में कराया भर्ती , कर्वी कोतवाली क्षेत्र के तरौहा गांव की घटना

➡️कानपुर देहात- मासूम बच्चों से झाड़ू लगवाने का वीडियो वायरल, विद्यालय के अध्यापक पेड़ की छांव में कर रहे आराम, रसूलाबाद के शहवाजपुर प्राथमिक विद्यालय का मामला .

➡️आगरा- आगरा में बारिश से सड़क पर हुए गड्ढे,आवागमन में वाहन चालकों को होती है भारी परेशानी,दो-दो फीट गहरे गड्ढों से होकर निकलते हैं वाहन,आगरा के बाह कचोरा घाट रोड का मामला

➡️काशीपुर- तेंदुए के शावक का शव मिलने से हड़कंप,सूचना के बाद मौके पर लगी लोगों की भीड़,शव को पोस्टमार्टम के लिए रामनगर ले जाया गया,ITI थाना क्षेत्र में द्रोणासागर इलाके में मिला शव

➡️रुद्रप्रयाग- सीएम पुष्कर सिंह धामी का रुद्रप्रयाग दौरा रद्द, आज रुद्रप्रयाग, गौरीकुंड जाने वाले थे सीएम धामी, रुद्रप्रयाग में मौसम खराब होने के चलते दौरा रद्द.

➡️वाराणसी- ज्ञानवापी परिसर में पहले शिफ्ट का सर्वे पूरा, ASI की टीम ज्ञानवापी परिसर से बाहर निकली, दूसरी शिफ्ट में 2.30 बजे से शुरू होगा सर्वे, लंच के बाद दूसरी शिफ्ट में शुरू होगा सर्वे का काम.

➡️दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, गरीब भाई-बहनों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें- PM, बेहतर स्वास्थ्य सुविधा सरकार की प्राथमिकता- पीएम, डिजिटल हो रही सुविधाओं का लाभ मिल रहा – पीएम, NCD पोर्टल के माध्यम बने आयुष्मान कार्ड – पीएम, NCD पोर्टल के माध्यम से 5 करोड़ आयुष्मान कार्ड – PM, ‘सरकार चौतरफा रूप से कर रही स्वास्थ्य क्षेत्र को मजबूत’.

➡️जम्मू-कश्मीर- जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के 4 साल पूरे, महबूबा मुफ्ती समेत कई बड़े नेता नजरबंद किए गए, सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर नजरबंद किया गया है, आर्टिकल 370 हटने की बरसी पर जश्न का माहौल, BJP नेताओं, कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई बांटी.

➡️पाकिस्तान- इमरान खान को 3 साल की सजा, तोशाखाना केस में इमरान को 3 साल की सजा, इमरान खान 5 साल के लिए अयोग्य घोषित, 5 साल चुनाव नहीं लड़ सकेंगे इमरान खान, तोशाखाना केस में इमरान खान दोषी करार, इमरान खान के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी , 3 साल की सजा और एक लाख का जुर्माना.