अबतक के संक्षिप्त समाचार…

90
अबतक के प्रमुख समाचार
अबतक के प्रमुख समाचार

अजय सिंह

➡️उत्तर प्रदेश के नियुक्ति विभाग ने पी सी एस अधिकारियों का किया स्थानांतरण l

➡️ पी सी एस अमित कुमार को शाहजहांपुर का सहायक नगर आयुक्त बनाया l

➡️महिपाल सिंह को पीलीभीत का उप जिलाधिकारी बनाया l

➡️सौरभ यादव एवं मोहम्मद जसीम को चित्रकूट का उप जिला अधिकारी बनाया l

➡️लखनऊ- मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने किया वृक्षारोपण, मंडलायुक्त ने लोहिया पार्क में किया वृक्षारोपण, शहर के विभिन्न स्थानो पर पौधारोपण किया गया, एलडीए उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी भी मौजूद रहे, नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह भी साथ मौजूद रहे, पेड़ों पर प्रकृति निर्भर करती है- मंडलायुक्त, पेड़ लगाना प्रकृति का संरक्षण व संवर्धन है- मंडलायुक्त, पेड़ लगाने से अपार पुण्य की प्राप्ति होती है- मंडलायुक्त.

➡️लखनऊ- लविवि के बाहर समाजवादी छात्रसभा ने फूंका पुतला, लखनऊ विश्वविद्यालय के बाहर धरना और प्रदर्शन, मणिपुर हिंसा को लेकर छात्रों ने फूंका पुतला, मणिपुर के सीएम के इस्तीफे की छात्रों ने मांग की, BJP सरकार के खिलाफ छात्रों ने जमकर नारेबाजी की.

➡️लखनऊ- एडिशनल एसपी सुधाकर यादव की हार्ट अटैक से मौत, 12वीं वाहिनी PAC फतेहपुर में तैनात थे सुधाकर यादव, अपने पैतृक निवास जौनपुर परिजनों से मिलने पहुंचे थे , देर रात डिनर के बाद सोए सुबह नहीं उठे सुधाकर यादव.

➡️मेरठ- सगे भाई ने बहन भाई के रिश्ते को किया तार-तार, सगे भाई ने नहाते हुए बहन की बनाई न्यूड वीडियो, वीडियो वायरल करने की धमकी दे दुष्कर्म का किया प्रयास, पिता की मौत के बाद भाई कर रहा था अश्लील हरकतें, भाई की हरकतों से परेशान घर से चली गई थी युवती, मथुरा वृंदावन पहुंच युवती ने भीख मांग कर किया गुजारा, वापस मेरठ आकर SSP से युवती ने लगाई गुहार, थाना नौचंदी क्षेत्र का पूरा मामला.

➡️जालौन- पौधा रोपण कार्यक्रम के दौरान MLA को दिखाए काले झंडे, विधायक तुम वापस जाओ, वापस लौट जाओ के नारे लगाए, गांव को जोड़ने वाली सड़क न बनने से नाराज है ग्रामीण,ग्रामीणों के काले झंडे दिखाने का वीडियो हुआ वायरल, जालौन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सिकरी राजा का मामला.

➡️कासगंज- ड्यूटी पर तैनात रेलवे गेटमैन के साथ मारपीट , भाजपा विधायक,हथियार बन्द साथियों ने की मारपीट ,मारपीट करने का वीडिओ सोशल मीडिया पर वायरल,गेटमैन ने पटियाली कोतवाली में दी तहरीर,पटियाली के बल्लूपुर रेलवे स्टेशन 199-बी/2 का मामला.

➡️अमेठी- आईजी रेंज अयोध्या प्रवीण कुमार पहुंचे जगदीशपुर कोतवाली, एसपी अमेठी और एसडीएम मुसाफिरखाना के साथ की बैठक,बैठकर कर जनसुनवाई के तहत लोगों की समस्याओं को सुना, आज पूरे जिले में चल रहे वृक्षारोपण अभियान में लिया हिस्सा, जगदीशपुर कोतवाली परिसर में किया गया वृक्षारोपण.

➡️बुलंदशहर- वृक्षारोपण महाअभियान के तहत बुलंदशहर पहुंचे राज्यमंत्री, जल शक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने किया पौधरोपण, डीएम की अध्यक्षता में लगाए गए थे 30 लाख पौधे, पौधा लगाने से उसकी देखभाल करना बड़ी जिम्मेदारी- मंत्री, पौधा रोपने के बाद बच्चों की तरह देखभाल करें- दिनेश.

➡️कानपुर – कानपुर विकास प्राधिकरण के कर्मचारी आपस में भिड़े, कल केडीए परिसर में घंटों चला था तांडव, स्वरूप नगर पुलिस ने कर्मचारी को थाने लेकर आई, दर्जनों केडीए के कर्मचारियों का थाने में लगा ताता, स्वरूप नगर थाने के केडीए विभाग का मामला.

➡️बलिया- प्रभारी मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु का बयान,विपक्ष की एकता पर बोले दयाशंकर मिश्र , स्वार्थ का गठबंधन है और सत्ता की भूख है-मंत्री, कुर्सी के लिए विपक्ष एक हो रहा है- दयालु,विपक्ष हारने पर एक दूसरे को गाली देंगे-मंत्री, ओपी राजभर के आने से बीजेपी मजबूत होगी-दयालु.

➡️वाराणसी- ज्ञानवापी में एसआई सर्वे को लेकर बोले अश्विनी चौबे, कोर्ट ने जो भी निर्णय लिया है सोच समझ कर लिया है, कोर्ट जन भावनाओं का कद्र करेगा- अश्विनी चौबे, ज्ञानवापी में वैज्ञानिक सर्वे होना अच्छी बात है- अश्विनी चौबे, वैज्ञानिक सर्वे अयोध्या के भूमि का भी हुआ- अश्विनी चौबे, मुझे लगता है वाराणसी में भी मंदिर बनेगा- अश्विनी चौबे.

➡️बिजनौर- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान, सभी जिलों में वृक्षारोपण अभियान चल रहा- सीएम, आप सभी लोग एक-एक पौधा जरूर लगाएं- सीएम,मां गंगा के आशीर्वाद से अभियान बढ़ रहा – सीएम,कई परियोजनओं का लोकार्पण, शिलान्यास किया- CM, पर्यावरण की रक्षा आस्था का विषय है- सीएम योगी.

➡️मुरादाबाद- पीडब्ल्यूडी कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद पहुंचे मुरादाबाद, नया मुरादाबाद के सेक्टर 16 B में किया वृक्षारोपण, वृक्षारोपण कार्यक्रम के बाद जितिन प्रसाद का बयान, विभिन्न जनपदों में पेड़ लगाने का रिकॉर्ड बनाना है, प्रदेश को हरा भरा भी रखना है- जितिन प्रसाद, एक एक व्यक्ति ये संकल्प ले हम पौधारोपण करेंगे.

➡️बुलंदशहर- बहुचर्चित बाइक बोट घोटाले में हुई गिरफ्तारी,सपा के प्रदेश सचिव दिनेश गुर्जर गिरफ्तार,हज़ारों करोड़ रुपये के घोटाले में किया गिरफ्तार ,सपा के प्रदेश सचिव दिनेश गुर्जर को ईडी ने पकड़ा, दिनेश गुर्जर को ED गिरफ्तार कर ले गई लखनऊ, बुलंदशहर जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं दिनेश गुर्जर.

➡️बाराबंकी- नवोदय विद्यालय के छात्रों ने किया हंगामा, जन समस्याओं को लेकर किया जमकर हंगामा, सूचना पर पहुंची पुलिस छात्रों को समझाने में जुटी, नवोदय विद्यालय में समय से कुछ नहीं मिलता-छात्र, छात्रों ने रोड पर खड़े होकर काटा जमकर हंगामा , सोनिकपुर नवोदय विद्यालय का मामला.

➡️चित्रकूट- तुलसी जल प्रपात में डूबे युवक का शव मिला, युवक का 20 घंटे बाद बरामद हुआ शव, रात होने के कारण तलाश में आ रही थी दिक्कत, आज सुबह से डूबे युवक की तलाश‌‌ की जा रही थी, फतेहपुर से पीएसी बाढ़ राहत कंपनी ढूंढने पहुंची थी, मारकुंडी क्षेत्र के तुलसी जल प्रपात का मामला.

➡️अमेठी- मणिपुर में हुई हिंसात्मक घटना का मामला, कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, गौरीगंज कस्बे में सैकड़ों की संख्या में एकत्रित हुए कार्यकर्ता,कांग्रेस यूथ कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान सरकार का पुतला फूंका.

➡️प्रतापगढ़- प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल पहुंचे प्रतापगढ़,नंदनवन चांदमारी में किया वृक्षारोपण, प्रदेश में 30 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य- नितिन,जिले में 38.83 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य- नितिन, पेड़ों की कमी से बिगड़ा धरती का तापमान- नितिन, कार्यक्रम में सपा विधायक DR आरके वर्मा भी शामिल, DM प्रकाशचंद्र श्रीवास्तव, SP सतपाल अंतिल रहे मौजूद.

➡️देवरिया- युवक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या से हड़कंप, ससुराल से गांव जा रहे युवक की हत्या से हड़कंप, बाइक सवार बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम, बिहार राज्य के गुठनी निवासी बताया जा रहा मृतक, बनकटा थाना क्षेत्र के अकटही रोड का मामला.

➡️आगरा – दबंगों की दबंगई का वीडियो वायरल, दबंगों ने युवक, महिला को बेरहमी से पीटा, युवक को बचाने के लिए महिला लगाती रही गुहार, मामूली विवाद में हुई जमकर मारपीट, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, थाना ताजगंज क्षेत्र के नगला दीम का मामला.

➡️संभल- PWD मंत्री के स्वागत में 2 घंटे में बन गई सड़क, PWD मंत्री जितिन प्रसाद का आज संभल दौरा, मंत्री के पहुंचने के पहले विभाग ने नई सड़क बनाई, पुरानी सड़क पर PWD विभाग ने नई सड़क बना दी, निरीक्षण भवन के अंदर वाली सड़क पर नई सड़क.

➡️हमीरपुर- शादी से इंकार करने पर प्रेमी ने खाया जहर, प्रेमिका के परिजनों ने शादी से किया इंकार , शादी न होने पर प्रेमी ने दूसरी बार खाया जहर, गंभीर हालत में कानपुर किया गया रेफर, ललपुरा थाना क्षेत्र के टीकापुर गांव का मामला.

➡️सीतापुर – बस चालक,कंडक्टर ने ई-रिक्शा चालक को पीटा , रोडवेज चौराहे पर पुलिस के सामने की पिटाई, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जनरथ बस के बताये जा रहे हैं चालक,कंडक्टर, शहर कोतवाली के रोडवेज बस अड्डे का मामला.

➡️कन्नौज- सदर क्षेत्र में हुई यातायात व्यवस्था ध्वस्त, नवीन मंडी के पास लगा भीषण जाम, कई किलोमीटर तक लगा भीषण जाम, प्राइवेट काटे में हो रही मक्का की तौल, मक्का की तौल के चलते लगा सड़क पर जाम, सदर कोतवाली के नवीन मंडी का मामला.

➡️देवरिया- सवारी को लेकर दो टैंपो ड्राइवर आपस में भिड़े, दोनों में जमकर मारपीट,मारपीट का वीडियो वायरल, अवैध स्टैंड पर सवारी भरने को लेकर होता है विवाद, शहर में कई जगह पर चलता अवैध टेंपो स्टैंड, देवरिया के मालवीय रोड का मामला.

➡️सीतापुर- नहर में मिला युवक के शव का मामला, ग्रामीणों ने आरोपियों के 8 पक्के मकानों को गिराया, महमूदाबाद इलाके में नहर में उतराता मिला था शव, जगन्नाथपुर गांव का रहने वाला था मृतक युवक, कोतवाली बिसवा इलाके का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- वृद्ध की बाढ़ के पानी में डूबने से मौत, वृद्ध का तेज बहाव में पैर फिसलने से मौत, गोताखोरों की मदद से शव को निकाला बाहर, राजेपुर क्षेत्र के महमदपुर गढिया गांव का मामला.

➡️शामली- मां-बेटी से छेड़छाड़ की घटना निकली झूठी, पैसों के विवाद में आरोप लगाए गए थे, पुलिस की दखल अंदाजी के बाद खुलासा,ग्राम प्रधान ने मामले में समझौता कराया,गढ़ीपुख़्ता थाना के दुल्लाखेड़ी का मामला.

➡️महोबा – आपसी विवाद में दो युवतियां आपस में भिड़ी, युवतियों की झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, कबरई थाना क्षेत्र के चंद्रावल मार्ग का वायरल वीडियो.

➡️बदायूं – बिजली न आने को लेकर लोगों ने किया हंगामा, गुस्साए लोगों ने बिजली घर का किया घेराव, बिसौली के शिव कॉलोनी में कई घंटे से नहीं आ रही लाइट, बिसौली नगर के बिजली घर का पूरा मामला.

➡️बरेली- बलदेव औलख ने आईवीआर में किया वृक्षारोपण, बरेली जिले में आज 30 लाख पैधे लगाए गए, जिलाधिकारी,मेयर और सांसद कार्यक्रम में रहे मौजूद , इज्जत नगर के आईवीआरआई में वृक्षारोपण कार्यक्रम.

➡️कानपुर देहात – रोटावेटर में फंसा किसान मौके पर हुई मौत, ट्रैक्टर पर बैठे किसान का फिसला था पैर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा , रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के धर्मूपुर गांव का मामला.

➡️सितारगंज- कांग्रेस ने केंद्र की भाजपा सरकार का पुतला फूंका, कांग्रेसियों ने मणिपुर के मामले में सरकार का पुतला फूंक , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस्तीफा देने की मांग की.

➡️रामनगर- मणिपुर घटना के विरोध में किया गया प्रदर्शन, उत्तराखण्ड परिवर्तन पार्टी ने प्रदर्शन कर विरोध जताया, आरोपियों पर कठोर कार्रवाई की मांग की l अबतक के संक्षिप्त समाचार…