अब तक के प्रमुख समाचार…

79
थाने का मोह नहीं छोड़ पा रहे दरोगा
थाने का मोह नहीं छोड़ पा रहे दरोगा

➡️लखनऊ – गगनभेदी नारों से गूंज उठा पुराना शहर लखनऊ, ग़मज़दा माहौल में निकला आलम फ़तहे फ़ुरात, दरिया वाली मस्ज़िद से निकला आलम फ़तहे फ़ुरात,मौलान कलबे जवाद ने पढ़ी मजलिस, निकला जुलूस, हज़ारों की संख्या पहुंचे आज़दार इमाम को पुरसा देने,महिलाएं,नन्हे बच्चे नंगे पैर जुलूस में हुए शामिल,संवेदनशील इलाके में पुलिस का कड़ा पहरा दिखा. अब तक के प्रमुख समाचार

➡️लखनऊ- केंद्र सरकार के 9 साल के कार्यकाल पर जारी होगी सीडी, सफल कार्यकाल को लेकर आज बीजेपी जारी करेगी सीडी,30 मई से 30 जून तक चलाया गया था विशेष अभियान, 9 साल में हुए कार्यों की सीडी का होगा विमोचन, पद्मश्री विभूतियों का सम्मान समारोह भी होगा, यूपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी की अध्यक्षता में कार्यक्रम , डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, पूर्व डिप्टी CM दिनेश शर्मा,मेयर सुषमा खर्कवाल मौजूद रहेंगी.

➡️लखनऊ- शिवपाल यादव के विरोध का मामला, DCP सेंट्रल अपर्णा रजत कौशिक का बयान, ‘अब्दुल सलमान को संदिग्धता के आधार पर रोका गया’,थाने लेजाकर पूछताछ  भी की गई- अपर्णा रजत कौशिक, जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आयेंगे- अपर्णा रजत,‘उन्हे सामने लाया जाएगा,निस्पक्षत से कार्रवाई की जायेगी’,उन्हे थाने से भेजा गया है- अपर्णा रजत कौशिक,गौतमपल्ली क्षेत्र में अब्दुल सलमान को रोका गया था.

➡️लखनऊ- ‘युवा साथी पोर्टल’  का आज होगा शुभारंभ, खेल मंत्री गिरीश चन्द्र यादव करेगे शुभारंभ , युवा कल्याण निदेशालय में शुभारंभ करेंगे,एक बजे निदेशालय में शुभारंभ करेंगे, अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल भी मौजूद रहेंगे.

➡️लखनऊ- मोहर्रम जुलूस की ड्रोन से लाइव मॉनिटरिंग की गई,JCP लॉ एंड ऑर्डर उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने मॉनिटरिंग की,जेसीपी आफिस में कंट्रोल रूम से लाइव मॉनिटरिंग की गई.

➡️लखनऊ- प्रदेश के बीहड़ वन क्षेत्रों में ड्रोन सीडिंग का कार्य आज से,22 जुलाई को 30 करोड़ से ज्यादा पौधों का रोपण हुआ है, वन क्षेत्रों के दुरूह क्षेत्रों में पौधर रोपण कराने का होगा,प्रायोगिक तौर पर ड्रोन सीडिंग तकनीकी से रोपण का कार्य ,वन मंत्री डॉ अरूण कुमार सक्सेना हरी झंडी दिखाएंगे, फिरोजाबाद के जलालपुर वन ब्लॉक का किया गया चयन, आगरा वन प्रभाग के धौर्रा वन ब्लॉक का चयन किया गया,स्थानीय प्रजातियां के बीज का रोपण कराया जाएगा.

➡️रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का  मिला शव,युवक का शव मिलने से इलाके में मचा हड़कंप, रेलवे क्रॉसिंग के पास खून से लथपथ मिला शव,सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया, बछरावां थाना क्षेत्र की रेलवे क्रॉसिंग की घटना.

➡️कन्नौज – 100 शैय्या अस्पताल छिबरामऊ की लापरवाही, स्ट्रेचर,व्हीलचेयर के लिए भटक रहे तीमारदार, पिता बच्चे को गोद में लेकर एक्सरा कराने पहुंचा,बच्चे को गोद में लेकर जाने का वीडियो हुआ वायरल,कन्नौज के छिबरामऊ 100 शैय्या अस्पताल का मामला .

➡️सम्भल – किशोरी को बहला फुसलाकर ले जाने का आरोप, किशोरी को ले जाने का 4 लोगों पर लगा आरोप, परिजनों ने चारों के खिलाफ पुलिस को दी तहरीर,चारों लोगों के खिलाफ केस दर्ज, आरोपी फ़रार, सम्भल के थाना केला देवी क्षेत्र का मामला. अब तक के प्रमुख समाचार…

➡️मुरादाबाद – मुंडापांडे थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता, वाहन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,7 बाइक, दो स्कूटी, 2 देशी तमंचे बरामद, मुरादाबाद के थाना मुंडापांडे इलाके की घटना.

➡️ललितपुर- जमीन विवाद में जमकर चले लाठी-डंडे,पत्थरबाजी, विवाद में दर्जनों लोगों ने जमकर पत्थरबाजी की , दबंगई,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, पीड़ितों ने शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की, जखोरा थाना क्षेत्र बरौदा स्वामी गांव का मामला.

➡️रायबरेली- गंगा के जलस्तर को लेकर प्रशासन अलर्ट, बाढ़ को लेकर बनाई गयी 3 बाढ़ चौकिया, चेतावनी बिंदु के करीब पहुंच रहा जलस्तर, डलमऊ गंगा पर बढ़ रहा गंगा का जलस्तर.

➡️आगरा – गांव मे तालाब का पानी पहुंचा,गली,घरों में पानी , गांव में तालाब का पानी आने से रास्ता बाधित, प्रधान से शिकायत के बाद भी निस्तारण नहीं , आगरा के बाह के चौसिंगी गांव का मामला .

➡️कानपुर- एमएलसी अरुण पाठक का फेसबुक अकाउंट हैक, अरुण पाठक का फेसबुक एकाउंट किया गया , कानपुर उन्नाव खण्ड स्नातक क्षेत्र से MLC है ,अरुण पाठक ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत.

➡️बुलंदशहर- बुलंदशहर के खुर्जा में बिजली विभाग की छापेमारी, कटिया डालकर बिजली चोरी कर रहे लोगों पर छापा , बिजली विभाग के अधिकारी और पुलिस फोर्स मौके पर, बिजली विभाग ने करीब 25 घरों में पकड़ी बिजली चोरी,बुलंदशहर के खुर्जा बड़े मोहल्ला,तरीनान का मामला.

➡️मेरठ-मेरठ में युवक की करंट लगने से दर्दनाक मौत , मंदिर की लाइट जलाते वक्त युवक के लगा करंट , युवक की मौत के बाद लोगों में भारी आक्रोश,हंगामा , विद्युत विभाग,नगर निगम के खिलाफ लोगों में आक्रोश , माधवपुरम में जलभराव के चलते घरों में उतरा करंट, पुलिस ने लोगों को समझाकर शव पोस्टमार्टम को भेजा, मेरठ के थाना ब्रह्मपुरी के माधवपुरम का मामला.

➡️ललितपुर- दो दबंगों ने एक युवक को रोड पर जमकर पीटा, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, सदर कोतवाली के अभिलाषी पेट्रोल पंप का मामला.

➡️कानपुर- दबंगों ने नाबालिग छात्र को बेरहमी से पीटा, दबंगों ने पीट-पीटकर छात्र का सिर भी फोड़ा, पुलिस ने 2 आरोपियों को हिरासत में लिया, पुलिस ने पूरे प्रकरण पर केस नहीं दर्ज किया, पुलिस पर आरोपियों से पैसे लेकर छोड़ने का आरोप, कानपुर के हनुमंत विहार थाना क्षेत्र का मामला.

➡️कौशाम्बी- वायरल वीडियो मामले में बड़ी कार्रवाई, एसपी ने इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया, सुभाष चौरसिया को लाइन हाजिर किया गया,फल विक्रेता की टोकरियों को जमीन पर फेंका था,अवैध अतिक्रमण को हटवाने गए थे सुभाष चौरसिया,कौशाम्बी के सैनी थाना का मामला.

➡️आगरा – गांव में दो पक्षों में जमकर मारपीट, मारपीट के दौरान 2 लोग गंभीर घायल,घायलों का पुलिस ने कराया मेडिकल,जैतपुर थाना क्षेत्र के गांव की घटना.

➡️अलीगढ़ – लोकसभा के 6 सदस्यों के चुनाव की लिस्ट हुई जारी,चुनाव लिस्ट में 6 सदस्यों में से 5 सदस्य भाजपा के,भाजपा के सतीश गौतम, राजवीर सिंह लिस्ट में शामिल,राजेन्द्र अग्रवाल, डॉ. महेश शर्मा, भोला सिंह भी शामिल, एक नाम कुंवर दानिश अली बसपा नेता को मिला मौका.

➡️किच्छा- तीन माह पूर्व हुई हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, पत्नी की हत्या कर शव को गड्ढे में किया था दफन, राज खुलने पर पुलिस ने गड्ढे से शव बरामद किया,आपसी विवाद में पति ने पत्नी की हत्या कर दी थी,ससुराल वालों से पत्नी के भाग जाने की बात कही,नाबालिग साली को घर लाकर जबरन शादी कर ली, पुलिस ने शव को गड्ढे निकालकर पोस्टमार्टम को भेजा, पुलिस मामले में आरोपी से पूछताछ करने में जुटी.

➡️बुलंदशहर – 40 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,पारिवारिक कलह के चलते आत्महत्या की-पुलिस ,सूचना पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक की टीम ,औद्योगिक क्षेत्र के गोपालपुर गांव का मामला.

➡️देहरादून- उत्तराखंड पीसीएस-जे मुख्य परीक्षा 23 अगस्त से होगी,राज्य लोक सेवा आयोग प्रवेश पत्र करेगा जारी,8 अगस्त को प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा,आयोग ने परीक्षा के नाम में आंशिक संशोधन किया.

➡️जोशीमठ- जोशीमठ नगर में पुरानी दरारें चौड़ी होने से दहशत, जमीनों में गड्ढे होने के कई मामले आए सामने, जोशीमठ-औली सड़क पर भी नई दरारें आई सामने,दरारों को सीमेंट से भरनें के बाद भी चटक रही है, दरारों का भू-वैज्ञानिकों से सर्वेक्षण कराने का निर्देश, SDM कुमकुम जोशी ने सर्वेक्षण कराने के दिए निर्देश.

➡️दिल्ली- आज शाम को होगी बीजेपी महामंत्रियों की बैठक,पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा बैठक की करेंगे अध्यक्षता, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर रणनीति पर होगा मंथन, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के प्रवास का खाका भी किया जाएगा तैयार , देशभर में होने वाले प्रवास का खाका भी किया जाएगा तैयार.

➡️दिल्ली- मणिपुर वीडियो मामले में केंद्र का SC में हलफनामा, मामले पर सुनवाई से पहले केंद्र का SC में हलफनामा, राज्य सरकार की सहमति लेकर CBI को जांच ट्रांसफर , केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से मामले में अपील की, ‘SC केस को मणिपुर से बाहर ट्रांसफर करने का आदेश दे’ . अब तक के प्रमुख समाचार