प्रमुख समाचार…..

दिल्ली- लखनऊ में हनुमान पांडेय एनकाउंटर मामला,सुप्रीम कोर्ट में पड़ी याचिका में सुनवाई की मांग,विशाल तिवारी ने जल्द सुनवाई की मांग की है,याचिका में एनकाउंटर पर सवाल उठाया गया है,रिटायर्ड जज से मामले की जांच कराने की मांग।

दिल्ली- दिल्ली में आज कोरोना के 707 नए केस,1070 ठीक हुए और 20 मरीजों की मौत,कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 146134 ,दिल्ली में कोरोना से 4131 मौतें हुई,दिल्ली में कोरोना के 10346 एक्टिव केस
कोरोना रिकवरी रेट पहली बार 90% पार ,रिकवरी रेट 90.09% ,एक्टिव मरीज 7.07%

दिल्ली- भारतीय रेलवे से जुड़ी बड़ी खबर,30 सितंबर तक ट्रेन सेवाएं रद्द की गई,230 स्पेशल ट्रेनों को छोड़कर और ट्रेनें रद्द,देश में 230 स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी।

दिल्ली- बाढ़ प्रभावित राज्यों के सीएम के साथ बैठक,PM मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर बैठक की,असम, बिहार,यूपी, महाराष्ट्र के साथ बैठक की,कर्नाटक और केरल के CM के साथ बैठक की,बाढ़ से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा ,बैठक में राजनाथ सिंह, डॉ हर्षवर्धन रहे मौजूद।

दिल्ली- एंबिएंस मॉल के मालिक के ठिकानों पर छापा,CBI ने राज सिंह गहलोत के ठिकानों पर छापा मारा,दिल्ली, चंडीगढ़, पंचकूला में CBI ने छापेमारी की,एंबियंस ग्रुप के परिसरों पर भी छापेमारी की,800 करोड़ रुपए के बैंक फर्जीवाड़े का आरोप।

लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया,पूर्व सांसद भाई लाल कोल के निधन पर दुखी,दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की, परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

लखनऊ- डकैती की योजना बनाते तीन गिरफ्तार,गैंग के 2 सदस्य भागने में सफल हुए ,तमंचा,कारतूस,हथौड़ा पुलिस को बरामद,2 चोरी के मोबाइल पुलिस ने किए बरामद।

लखनऊ- कलेक्ट्रेट के कोषागार में पहुंचा कोरोना,कोषागार कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिला,आज और कल के लिए ऑफिस बंद हुआ,पूरे कलेक्ट्रेट को सैनेटाइज किया जाएगा।

लखनऊ- GVK कंपनी की लापरवाही से चक्का जाम,एम्बुलेंस कर्मचारियों ने किया चक्का जाम,एम्बुलेंस कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया,महीनों से वेतन ना देने पर जमकर प्रदर्शन,मरीजों को अस्पताल ले जाने से मना किया,भुगतान के बाद हड़ताल वापस होगी- संघ, एम्बुलेंस चालक संघ ने किया चक्का जाम।

लखनऊ- 30 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत,6 अगस्त को भर्ती किया आज मौत हुई,सआदतगंज निवासी महिला की मौत हुई,43 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हुई,कामतागंज सुल्तानपुर की रहने वाली थी।

प्रयागराज – युवक की गोली मारकर हत्या का मामला,हत्याकांड के विरोध में लोगों का चक्काजाम,परिजनों,ग्रामीणों ने शव रखकर जाम लगाया,आरोपियों की गिरफ्तारी, मुआवजे की मांग ,मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद।

आजमगढ़- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू का दौरा,घाघरा नदी से प्रभावित बाढ़ क्षेत्र को देखा,टूटे रिंग बांध का भी निरीक्षण किया,यूपी सरकार संवेदनहीन हो गयी है ,मंत्री सिर्फ हवाई दौरा कर रहे है ,आजमगढ़, मऊ दोनों जिलो में बंधे टूटे ,एक पैसा आपदा के नाम पर नहीं दिया- लल्लू

सोनभद्र- नियमित टीकाकरण में शामिल होगी PCV वैक्सीन,निमोनिया,दिमागी बुखार के संक्रमण से होगा बचाव,निजी अस्पतालों में 3 हजार में उपलब्ध थी वैक्सीन,अब सीएचसी,पीएचसी पर उपलब्ध होगी वैक्सीन।

बाराबंकी- एडीएम बाराबंकी संदीप गुप्ता को कोरोना,हल्का बुखार होने पर कराया था कोविड टेस्ट,रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर होम क्वारेंटाइन हुए,सम्पर्क में आए लोगों से टेस्ट कराने की अपील।

हरियाणा- एंबियंस मॉल निर्माण में अनियमितता मामला,एंबियंस ग्रुप के ठिकानों पर CBI की छापेमारी,हाईकोर्ट ने सीबीआई से जांच करने को कहा था,आवासीय भूखंड को व्यावसायिक भूखंड में कैसे बदला?

मुरादाबाद- महिला जवान ने ASP पर लगाए आरोप,ASP पर लगाया शारीरिक शोषण का आरोप,बिजनौर में तैनात है महिला जवान,आरोपों से पुलिस विभाग में मचा हड़कंप,बिजनौर में तैनात है ASP रामनिवास मिश्रा।

ग्रेटर नोएडा- युवक की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत,युवती के साथ लिव-इन रिलेशन में था युवक,युवती के घर पर युवक की तबीयत बिगड़ी थी,मृतक के परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,इकोटेक थर्ड थाना क्षेत्र के कुलेसरा की घटना।

बुलंदशहर- स्वास्थ्य टीम पर अवैध वसूली का आरोप,रिपोर्ट पॉजिटिव बताकर डराने का आरोप,20 हजार रुपए मांगने का आरोप लगा,पीड़ित ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर की शिकायत,अनूपशहर क्षेत्र के नेतानगर गांव का

कुशीनगर- सर्राफा व्यापारी की इलाज के दौरान मौत,गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में था भर्ती,6 अगस्त को बदमाशों ने मारी थी गोली,लूट में असफल होने पर मारी थी गोली,बदमाशों का सुराग लगाने में पुलिस नाकाम, रामकोला क्षेत्र के चन्दरपुर गांव की घटना।

हाथरस – लेखपाल वीरेंद्र वारसौल पर मुकदमा दर्ज,सांसद राजवीर दिलेर ने दर्ज कराया केस,सांसद को 50 हजार की रिश्वत देने पहुंचा था,ट्रांसफर रुकवाने के लिए रिश्वत देने पहुंचा था,केस दर्ज, पुलिस मामले की जांच में जुटी ।

हरदोई- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत,विवाहिता का शव लेकर ससुराली हुए फरार,मायके वालों के आने से पहले ससुराली फरार,संडीला रेलवे क्रॉसिंग पर घेरकर पकड़ा गया,ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए हत्या का आरोप,पुलिस पर ससुरालियों से मिलीभगत का आरोप,पुलिस ने बिना पोस्टमार्टम कार्रवाई के शव भेजा,अतरौली थाना क्षेत्र के गहिरा का मामला।

वाराणसी- दारोगा की दबंगई का वीडियो वायरल ,सब्जी विक्रेता की सब्जियां दारोगा ने फेंकी,सब्जी विक्रेता का ठेला दारोगा ने पलटा,वायरल वीडियो का आईजी ने लिया संज्ञान,वीडियो की जांच, कार्रवाई के दिए आदेश,शिवपुर थाने में तैनात है दारोगा।

ग्रेटर नोएडा- नोएडा प्राधिकरण की नई शुरुआत,अब रोबोट करेगा सीवर लाइन की सफाई,रोबोट से सीवर की सफाई का कराया डेमो,एक दिन में 10 सीवर सफाई की है क्षमता,प्राधिकरण जल्द मंगाएगा और रोबोट मशीन।